प्राइवे​सी पालिसी

इस वेबसाइट से उपयोगकर्ताओं की किसी भी व्यक्तिगत पहचान को स्वचालित रूप से नहीं लिया जाता है, विभाग उन्हें व्यक्तिगत रूप से पहचान करने के लिए अनुमति देता है। नागरिक पोर्टल के माध्यम से नागरिकों की व्यक्तिगत जानकारी जैसे, नाम, संपर्क, सरकारी पहचान विवरण आदि एकत्र की जाती है, जो स्वेच्छा से हर एक व्यक्ति द्वारा प्रदान की जाती है। एक उपयोगकर्ता वेबसाइट पर जाकर व्यक्तिगत जानकारी प्रदान करने के लिए लिंक चुनता है, यह उपयोगकर्ता और राज्य के नागरिकों को बेहतर पुलिसिंग सेवाओं को प्रदान करने के लिए उपयोग किया जाएगा। इस साइट पर मौजूद व्यक्तिगत जानकारी विभाग स्वेच्छा से न ही किसी भी तीसरे पक्ष (सार्वजनिक / निजी) को बेच सकता है न ही दे सकता है। इस वेबसाइट के लिए उपलब्ध कराई गई जानकारी के हानि, दुरूपयोग, अनाधिकृत उपयोग या प्रकटीकरण, परिवर्तन या किसी भी प्रकार के नुकसान से रक्षा की जाएगी। उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग आपात स्थिति के दौरान सेवाए देने के लिए, अन्य नागरिकों की मदद करने के लिए वेबसाइट से व्यक्तिगत जानकारी एकत्र करता है, इसकी तुलना में किसी भी दूसरे उद्देश्य के लिए नहीं।

विभाग भी नागरिकों से प्रतिक्रिया लेने के लिए पोर्टल का उपयोग कर सकता है। प्रदान प्रतिक्रिया जानकारी में सुधार के लिए एकत्र की जाएगी, और व्यक्तिगत डेटा किसी भी तीसरे पक्ष के साथ साझा नहीं किया जाएगा। वेबसाइट में इकट्ठा व्यक्तिगत प्रोफाइल की जानकारी वाणिज्यिक विपणन के लिए नहीं है।
सूचना स्वचलित रूप से एकत्र और संग्रहीत
जब कोई उपयोगकर्ता वेबसाइट पर विज़िट करता है तब उसकी तकनीकी जानकारी up100.uppolice.gov.in (वेबसाइट डोमेन) उपयोगकर्ता के अनुभव में सुधार करने के लिए एकत्र की जाती है। यह खंड बताता हैं कि कैसे तकनीकी जानकारी एकत्र की जाती है और विभाग द्वारा नियंत्रित की जाती है।

​ जब कोई उपयोगकर्ता इस वेबसाइट को ब्राउज़, या विज़ट या डाउनलोड करता है तो यह वेबसाइट उपयोगकर्ता के बारे में कुछ तकनीकी जानकारी स्वचालित रूप से इकट्ठा और संग्रहीत कर लेती है। यह जानकारी उपयोगकर्ता की पहचान करने के लिए इस्तेमाल नहीं की जाती है। बल्कि इस एकत्र जानकारी को क्या उपयोग होता है या नीचे सूचीबद्ध हैः


  उपयोगकर्ता को सेवा प्रदान करने वाला आईपी पता जिसका उपयोग इंटरनेट डोमेन से वेबसाइट में पहुँचने के लिए किया जाता है (एक आईपी पते में एक संख्या होती है जो कि स्वचालित रूप से वेब सर्फिंग के दौरान एक कंप्यूटर को सौंपी जाती है)
  पृष्ठों / यूआरएल जो उपयोगकर्ता द्वारा उत्तर प्रदेश 100 वेबसाइट के उपयोग के लिए प्रयोग किया गया है।
कुकी पॉलिसी
एक कुकी सॉफ्टवेयर कोड का एक टुकड़ा होता है जिसे इंटरनेट वेब एक साइट ब्राउज़र करने के लिए भेजता है, जो जानकारी के लिए साइट पर पहुँचता है। एक कुकी एक वेबसाइट के सर्वर और केवल पर जाता है और उस सर्वर से उपयोगकर्ता के कंप्यूटर या मोबाइल डिवाइस में एक साधारण पाठ फ़ाइल के रूप में प्राप्त होता है और कम्प्यूटर कुकी की सामग्री को पढ़ने में सक्षम हो जाता है। कुकीज उपयोगकर्ता को पृष्ठों के बीच कुशलता से नेविगेट करने और स्टोर करने की अनुमति देते हैं, और आमतौर पर एक वेबसाइट के उपयोगकर्ता अनुभव में सुधार करने के लिए होता है।

वेबसाइट निम्नलिखित प्रकार के कुकीज़ का उपयोग करता है:-
  एनालिटिक्स कुकीज़ गुमनाम रूप से कंप्यूटर या मोबाइल डिवाइस को याद रखते है जब एक उपयोगकर्ता वेबसाइट का दौरा ब्राउज़िंग पैटर्न पर ट्रैक करता है।
  सेवा कुकीज़ वेबसाइट के कुसलता से काम करने में मदद करने के लिए, चयनित विषयों, वरीयताओं को याद करने और पृष्ठों के ट्रैक रखने के लिए की जाती है।
  गैर संगृही कुकीज़ या प्रति-सत्र कुकीज़। प्रति सत्र कुकीज़ वेबसाइट के तकनीकी उद्देश्यों की सेवा के लिए निर्बाध आवागमन उपलब्ध कराने के उपयोग होते हैं। इन कुकीज़ में उपयोगकर्ताओं की व्यक्तिगत जानकारी एकत्र नहीं होती है और वे उपयोगकर्ता की साइट से जल्द नष्ट हो जाती हैं। कुकीज़ स्थायी रूप से डेटा रिकॉर्ड नहीं है, और वे उपयोगकर्ता के कंप्यूटर की हार्ड ड्राइव पर भंडारण नहीं करती हैं। कुकीज़ स्मृति में संग्रहीत होती है और केवल एक सक्रिय ब्राउज़र सत्र के दौरान उपलब्ध होती है। एक बार जब ब्राउज़र बंद कर दिया जाता है तो कुकीज़ गायब हो जाते हैं।​